छत्तीसगढ़ में online या offline होंगी बोर्ड परीक्षाएं? शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा फैसला

छत्तीसगढ़ में कोविड के मरीजों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. हालांकि छ्त्तीसगढ़ में कोरोना को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं की व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का कहना है कि शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए तैयारी पूरी कर ली है. प्रदेश में ऑफलाइन मोड पर ही बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराई जाएगी. 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि मार्च में बोर्ड परीक्षा होना है. उस समय तक कोरोना को कंट्रोल कर लिया जाएगा. इसे लेकर विशेषज्ञों से चर्चा की गई है. चर्चा में विशेषज्ञों ने कोरोना को लेकर अपनी राय दी है.

शिक्षा विभाग ऑफलाइन परीक्षा करवाने को लेकर पूरी तरह से तैयार है. वहीं प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने भी ऑफलाइन परीक्षा करवाने की मांग की है.

एसोसिएशन की माने तो ऑनलाइन परीक्षा से बच्चों का मूल्यांकन बेहतर नहीं किया जा सकता. जिससे आने वाले समय मे बच्चों को ही परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

दरअसल, छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाओं का ऐलान हो चुका है. प्रदेश में 12वीं बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च से 30 मार्च तक चलेगी. जबकि 3 मार्च से 23 मार्च तक दसवीं की परीक्षा का संचालन किया जाएगा.

ऐसी ही और स्टोरीज देखने के लिए नीचे क्लिक करें...